Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

UP: अयोध्या मामले पर निर्णय आते ही गोंडा-अयोध्या की सीमा होगी सील, 5 जोन 38 सेक्टर में बांटा गया

  • by: news desk
  • 08 November, 2019
UP: अयोध्या मामले पर निर्णय आते ही गोंडा-अयोध्या की सीमा होगी सील, 5 जोन 38 सेक्टर में बांटा गया

गोंडा : सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने से पहले प्रशासन ने सौहार्द कायम रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है निर्णय आते ही गोंडा से लगी आयोध्या सीमा सील होगी जिले को 5 जोन और 38 सेक्टर में बांटा गया है. सीमा वाले क्षेत्रों में ड्रोन कैमरा से निगरानी की जाएगी अयोध्या को जोड़ने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग की जाएगी इतना ही नहीं तरबगंज तहसील क्षेत्र के एरिया में 4 अस्थाई जेल बनाया गया है.



 प्रशासन ने 100 गांवों को चिन्हित किया है जहां पर फोर्स लगाकर सौहार्द बनाने की अपील की जा रही है गांव में मठ मंदिरों मकतबों मैं पुलिस अनुशासन का पाठ पढ़ा रही है राम जन्मभूमि पर आने वाले फैसले पर पुलिस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस तरह से तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है शासन से एक कंपनी पैरामिलिट्री और पांच कंपनी पीएसी की डिमांड कर ली गई है. 



उप जिलाधिकारियों को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है जबकि सेक्टरों में जिला स्तरीय अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है पुलिस अधीक्षक आरके नैयर ने बताया की जरूरत पड़ी तो अयोध्या गोंडा से सटी सीमा सील की जाएगी पैरामिलिट्री फोर्स एक कंपनी पीएसी 5 कंपनी चेक पोस्ट 51 जेल 4 नई पुलिस चौकी 3 डिजिटल वॉलिंटियर 250 सीमावर्ती गांव में बनाए गए .



पुलिस पिकेट एसपी ने बताया अयोध्या व नवाबगंज थाने के मध्य घघाऊआ पुल, लकड़ मंडी तिराहा, खजुरिया मोड़, महेशपुर तिराहा, टेढ़ी नदी पुल, दुर्गा गंज माझा मोड़, सरजू पुल, माझा राठ, कनकपुर पेट्रोल पंप,कट राठ तिराहा, पटपरगंज समेत अन्य स्थानों पर बैरिकेड लगाकर पुलिस पिकेट लगाई गई है सरयू नदी के किनारे बसे गांवों के थानों सतर्क किया गया है. कोतवाली करनैलगंज नारायणपुर माझा बरबतपुर माझा थाना परसपुर पसका चंदापुर कटौली नंदौर थाना तरबगंज तुलसीपुर माझा जैतपुर माझा दुर्गागंज माझा माझा चौदह माझा राठ थाना उमरी गंज ऐली परसोली परास पट्टी मझवार परास पट्टी पुरवार गमोरा सोनौली मोहम्मदपुर बनुआ 20 नाव को पुलिस से लैस सरयू नदी किनारे बसे गांव के पास तैनात किया गया है राम जन्मभूमि अयोध्या से सटे थाना नवाबगंज वजीरगंज तरबगंज उमरी बेगमगंज परसपुर करनैलगंज से सटे 20 गांव की निगरानी बढ़ा दी गई है.



 यहां बीट सिपाहियों के साथ पुलिस पिकेट लगा दी गई है गांव के सभी नाविकों तैयार कर लिया गया है साथ ही जल पुलिस को भी तैयार कर दिया गया है साथी गली मोहल्ले और चौराहे पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी प्रशासन के पास जो ड्रोन कैमरे हैं वह तो लगे हैं जरूरत पड़ेगी तो भाड़े पर भी ड्रोन कैमरा लिया जाएगा ड्रोन कैमरा चलाने वाले को आईडी कार्ड मुहैया कराया जाएगा सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जायेगी ।






रिपोर्ट - अनिल राजभर



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें

Please LIKE TVL News Page. Thank you