Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

यूपी के कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में गोंडा प्रशासन, अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों में छापेमारी से मचा हड़कंप

  • by: news desk
  • 22 November, 2020
यूपी के कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में गोंडा प्रशासन, अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों में छापेमारी से मचा हड़कंप

गोंडा: सूबे के कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में गोंडा प्रशासन...जिले में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों में छापेमारी से मचा हड़कंप|पुलिस व अबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने जिले में की छापेमारी| 



जिले के अलग अलग स्थानों से 33 दुकानों की गई सैम्पलिंग| सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम व आबकारी अधिकारी उमेश चद्र पाण्डेय टीम की कर रहे अगुवाई।




गौरतलब है उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है,जबकि कई लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं|इससे पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।



प्रयागराज जहरीली शराब मामले में सरकार ने जिला आबकारी अधिकारी और इलाके के थाने के सब इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है| सीएम योगी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है|




उधर,''जहरीली शराब से हो रही मौतों को लकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया है प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार सत्ता के संरक्षण में चल रहा है। जहरीली शराब का धंधा दो गुनी रफ्तार से चल रहा है। अब तक दर्जनों लोग जहरीली शराब पीकर अपनी जान गंवा बैठे हैं।




अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को जनसामान्य के स्वास्थ्य और जीवन की कोई चिंता नहीं है। प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार सत्ता के संरक्षण में चल रहा है। मुख्यमंत्री जी के बड़बोलेपन के बावजूद जहरीली शराब का धंधा दो गुनी रफ्तार से चल रहा है। अब तक दर्जनों लोग जहरीली शराब पीकर अपनी जान गंवा बैठे हैं। शराब माफियाओं के हौंसले इतने बढ़े हुए है कि वे सरकारी कायदे कानूनों को ठेंगा दिखाते हुए तस्करी और अवैध शराब की बिक्री खुलेआम कर रहे हैं।



अखिलेश यादव ने कहा कि,''सच तो यह है कि प्रदेश में पुलिस और आबकारी विभाग की जानकारी में ही अवैध ढंग से शराब की तस्करी और जहरीली शराब बनाने और बेचने का काम हो रहा है। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में देशी षराब के ठेके से शराब ले जाकर पीने से इमलिया गांव के 7 लोगों की मौते हो गई, कई ग्रामीणों की हालत गम्भीर हैं। बाराबंकी के कोठी थाना क्षेत्र में भाजपा नेता ने उधार शराब न देने पर सेल्समैन की पिटाई कर दी। कई ठेके भाजपा नेताओं ने ले रखे हैं। वे भी जल्दी माल कमाने के फेर में दिखाई देते है। बाराबंकी में 12 लोगों की मौत हुई है।



अखिलेश यादव ने कहा कि,''जहरीली शराब पीकर हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में 12 लोगों की मौत हुई। सहारनपुर में 64 मौतें हुई जबकि फिरोजाबाद में 2 लोग मरे। प्रयागराज के फूलपुर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई। इटावा, रामपुर, जालौन में भी भी मौतें हुई है। नकली जहरीली शराब पीकर मौतों का यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। पहले भी कई दर्दनाक घटनाएं हो चुकी हैं परन्तु कोई इनसे सबक नहीं लेता है।





अखिलेश ने कहा कि,''भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद है कि नकली शराब के धंधेबाजों पर नकेल कसने में वह अब तक गम्भीर नहीं हुई है। इस सरकार ने नकली शराब के सिंडीकेट को खत्म करने की दिषा में ठोस कदम नहीं उठाए हैं। आबकारी और पुलिस विभाग के रहते देशी शराब के सरकारी ठेकों पर जहरीली शराब की बिक्री जघन्य अपराध है। सरकार को इसमें विभागीय संलिप्तता की भी जांच कर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।




Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें