Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोंडा पहुँचे जल शक्ति मंत्री डॉ.महेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में की बैठक, बाढ़ न आने का दावा

  • by: news desk
  • 14 July, 2020
गोंडा पहुँचे जल शक्ति मंत्री डॉ.महेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में की बैठक, बाढ़ न आने का दावा

गोंडा:  खबर यूपी के गोंडा जिले से है जहाँ यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉ.महेंद्र सिंह एक दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुँचे। जिले में बाढ़ ग्रस्त इलाके का हवाई सवेक्षण कर जायजा लिया| मंत्री ने हवाई सवेक्षण के दौरान बांधो पर रहे कार्यों को देखा और जिले में करनैलगंज व तरबगंज तहसील अंतर्गत नदी के आस पास के इलाके जो बाढ़ से प्रभावित होते उसको देखा उसके बाद मंत्री ने अधिकारियों के साथ किया समीक्षा बैठक किया। जिसमें मंडल के अधिकारी मौजूद रहे। 




बैठक के मीडिया से बात करते हुए कहा की बाढ़ व बांधो की कार्य से हो रहे है इस बार एल्गिन चरसडी बांध नही कटेगा बांध,नदियों के आस पास के गावो में रहने वाले सुरक्षित रहेंगे। वही नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान पर किया पलटवार,'' कहा-भगवान राम 'देश ही नही विश्व जनता है राम की जन्मस्थली अयोध्या,पूरे विश्व मे इस बात का डंका बजता , वही मंत्री ने बांध व बाढ़ ग्रस्त इलाके में तैनात कर्मचारी करे नदियों की पूजा अर्चना कर अपना काम की शुरुआत करे नदी हमारी माँ है।





बाढ़ न आने का दावा:डॉ.महेंद्र सिंह  


गोंडा पहुँचे जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा कि क्षेत्र के निरीक्षण करने की दृष्टि से आप लोगों के बीच में आया हूं सबसे पहले मैंने बहराइच को देखा उसके बाद श्रावस्ती और फिर बलरामपुर गया और बलरामपुर के बाद फिर आपके पास आया हूं पूरे एरिया को देखने के बाद श्रावस्ती का चराई एरिया देखा और बहराइच का एरिया देखा अभी कहीं पर कोई ऐसी समस्या नहीं है |अबकी बार मानसून समय से पहले आया लेकिन माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में बाढ़ खंड ने बहुत अच्छा कार्य किया है। इस बार जब की वर्षा भी पहले से ज्यादा हुई है डिस्चार्ज भी घाघरा में पहले से ज्यादा है लेकिन फिर भी हमारा पूरा देवीपाटन मंडल बहराइच बलरामपुर श्रावस्ती गोंडा पूरी तरह से सुरक्षित है सभी लोगों को अलर्ट किया गया है सभी तरह की तैयारी है टीकाकरण भी हो रहे हैं।






नेपाली पीएम ओली पर पलटवार:जल शक्ति मंत्री डॉ.महेंद्र सिंह  


वही जल शक्ति मंत्री मीडिया के सवाल नेपाल के  नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भगवान राम के बयान पर जबाब देते हुए कहा कि पूरी दुनिया इस बात को जानती है पूरे विश्व में इस बात का डंका बजता है श्रेष्ठ के आदिकाल से हजारों साल के परंपरा के आधार पर सतयुग, त्रेतायुग,द्वापरयुग और कलियुग तक आ गए हैं इस परंपरा के हर दृष्टि से विश्व इस बात का डंका बजता है कि अयोध्या में भगवान राम कि हमारे भारत में उसी श्रद्धा भाव से विश्व भारत को देखता है और भारत विश्व को देखता है भगवान राम हम सबके लिए आराध्य पूरी दुनिया में के लिए आराध्य है।





अधिकारी करे नदियों की पूजा:डॉ.महेंद्र सिंह  


वही जल शक्ति मंत्री ने कहा कि अपने बांधो पर जहां कैंप लगाकर रह रहे हैं जो लोग सभी अधिकारियों के लिए नहीं कहा है जो लोग वहां रहते हैं वह लोग सवेरे उठकर जैसे अपने जीवन के लिए,घरों के लिए,परिवार के लिए पूजा पाठ करते हैं| वैसे ही नदियों के लिए पूजा पाठ करें नदिया हमारी मां है| हमें इनकी भी पूजा पाठ करनी चाहिए बंदे पर हम रहते हैं| नदियों का पूजा करके हम अपना काम करें कोई भी काम आप लोग जब शुरू करते हैं तो भगवान का नाम लेकर जिस भी देवता देवी को मानते हैं|  जिस धर्म को मानते हैं उसको मान कर काम शुरू करते हैं हमारी भारत की संस्कृत में नदियां हमारी मां है और हम तालाब की पूजा करते हैं, पूजा करते हैं और नदियों की पूजा करते हैं,' हम वरुण देवता की पूजा करते हैं| जल हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है उसकी पूजा करते हैं हमने कहा है मैं दावा करता हूं इस सब चीजों से बहुत लाभ होता है इसका कारण भी बताते हैं जब हम नदियों की पूजा करते हैं तो लोग नदियों में गंदगी नहीं करेंगे और नदियां रहूंगी और नदियों का पूजन भी करेंगे।



मंत्री ने लगभग दावा करते हुए कहा कि बांध सुरक्षित रहेगा हालांकि प्रकृति से हम नहीं लड़ सकते इससे पहले मंत्री श्रावस्ती बहराइच और बलरामपुर जिलों का दौरा कर चुके थे इसी क्रम में मंत्री ने गोण्डा में भी बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया और बाढ़ से निपटने की तैयारियो को लेकर अस्वस्थ दिखे फिलहाल हर बार बाढ़ से पहले मंत्रियों दौरा होता है और हर बार उनके द्वारा यह आश्वासन भी दिया जाता है जाता है कि इस बार बंधे पर पूरी सतर्कता और ईमानदारी से काम किया गया है लेकिन अफ़सोस की बात यह है कि प्रत्येक बार नेता, मंत्री और अधिकारियों का दावा फेल हो जाता है।






रिपोर्ट-अतुल कुमार यादव



Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए