Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

डीएम व एसपी ने देखी थाना समाधान दिवस की हकीकत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दुष्टिगत उपद्रिवयों को चिन्हित करने के दिए निर्देश

  • by: news desk
  • 27 February, 2021
डीएम व एसपी ने देखी थाना समाधान दिवस की हकीकत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दुष्टिगत उपद्रिवयों को चिन्हित करने के दिए निर्देश

गोंडा:  शनिवार को थाना समाधान दिवस की मौके पर जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही तथा पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने समाधान दिवस की हकीकत देखने के लिए कोतवाली देहात तथा कोतवाली नगर का औचक निरीक्षण किया।



 निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा की पंचायत चुनाव सन्निकट है इसलिए भूमि विवाद के प्रकरणों को बेहद ही गंभीरता से निस्तारित किया जाय तथा पंचायत चुनाव के दौरान संभावित उपद्रवियों को चिन्हित कर उन्हें बड़े मुचलकों से पाबंद कराए।ं जिलाधिकारी ने कहा पंचायत चुनाव में राजस्व व पुलिस विभाग की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए पुलिसकर्मी व राजस्वकर्मी आपसी समन्वय बनाकर पंचायत चुनाव के दृष्टिगत रणनीति तैयार करें तथा स्थानीय सूचना तंत्र को मजबूत करें एवं अपने-अपने क्षेत्रों में जरूर जाएं जिससे उन्हें फीडबैक मिल सके।



इस दौरान डीएम ने थाने में उपस्थित लेखपालों को नसीहत दी कि वरासत अभियान में व्यक्तिगत रूचि लेकर यह सुनिश्चित करें वरासत का कोई भी मामला लम्बित न रह जाए। उन्होंने कहा कि वरासत अभियान के दौरान जिले में लगभग पैतीस हजार वरासतें दर्ज कराई गई हैं जिसके कारण लोगों को कम से कम 25 हजार से अधिक मुकदमों से निजात मिली है। उन्होंने लेखपालों को निर्देश दिए कि गांवों में खतौनी वाचन के दौरान सरकार की योजनाओं की जानकारी भी जनसामान्य को दें।



पुलिस अधीक्षक श्री पाण्डेय ने पुलिस व राजस्वकर्मियों को निर्देश दिए  कि अवैध शराब के खिलाफ अपनी सतर्कता और अधिक बढ़ा दें ताकि अवैध, कच्ची शराब का उपयोग पंचायत चुनाव न हो और कोई अप्रिय दुर्घटना भी न होने पावे।इस दौरान सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम, नायब तहसीलदार, ओएसडी एसआर शुक्ला, कोतवाल देहात व नगर तथा पुलिस व राजस्व के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।






रिपोर्ट-अतुल कुमार यादव

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए