Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोण्डा: सरदार पटेल के जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए एकता मार्च पोस्ट का किया गया आयोजन

  • by: news desk
  • 01 November, 2019
गोण्डा: सरदार पटेल के जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए एकता मार्च पोस्ट का किया गया आयोजन

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिलें में देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले महापुरुष व देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयंती के अवसर पर गोण्डा के जिलाधिकारी के आवास से राष्ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए एकता मार्च पोस्ट का आयोजन किया गया।



 



जिसमें देवीपाटन मण्डल के डीआईजी राकेश सिंह,जिले के कप्तान राजकरन नैय्यर ने हिस्सा लिया व इस पदयात्रा रैली को हरी झंडी दिखाई। इस रैली का हिस्सा बनते हुए डीआईजी, पुलिस कप्तान व एएसपी ने इस एकता मार्च पोस्ट  रैली में पदयात्रा करते हुए जिलाअधिकारी आवास से शहर के इंकैन्ट चौराहे तक मार्च की गई।



 



इस एकता मार्च पोस्ट में पुलिस का बैंड, पी.एम.एस स्कूल 30 वी वाहिनी पीएसी गोण्डा, उत्तरप्रदेश भारत स्काउटएंड गाइड, एनसीसी के कैडेट्स, पुलिस व पीएसी के रंगरूठो ने हिस्सा लेते हुए भारत की एकता व अखण्डता को स्थापित करने वाले सरदार पटेल को याद करते हुए राष्ट्रीय एकता को बरकरार रखने के लिए व एकता दिवस के रूप में महापुरुष सरदार पटेल को याद करने के लिए उनकी स्मृति में पूरे जोश के साथ जमकर एकता मार्च किया गया।



 



इस मौके पर डीआईजी राकेश सिंह ने बताया कि आज सायं काल मे पुलिस अधिक्षक गोण्डा द्वारा एकता मार्च का आयोजन किया गया जिसमें पीएसी स्कूल के बच्चे, एनसीसी के कैडेट्स, उत्तररप्रदेश भारत स्काउट के बच्चे, साथ ही हमारे पीएसी और पुलिस के रिक्रूट ने भी हिस्सा लिया। आज के एकता दिवस के अवसर पर सरदार पटेल के द्वारा किए गए जो कार्य हैं उनका जो योगदान रहा है, जिन्होंने सभी स्टेटस को मिलाकर अखण्ड भारत का निर्माण किया।



 



उस अखण्ड भारत के निर्माण पर हम उन्हें याद कर रहे हैं इसलिए हमने बच्चों से कहा है कि यह सरदार पटेल के आदर्शों को पढ़े और उसपर आगे बढ़े। आज की सामाजिक स्थिति को देखते हुए हम उनके आदर्शों का आंकलन करते रहे और उस पथ पर चकते रहने का कार्य करे।



 



 



रिपोर्ट-अतुल कुमार यादव


Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें