Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

अफवाहों पर ध्यान न दें जिले के नागरिक, मुुहैया कराई जाएगी हर आवश्यक वस्तु: डीएम, गोण्डा

  • by: news desk
  • 25 March, 2020
अफवाहों पर ध्यान न दें जिले के नागरिक, मुुहैया कराई जाएगी हर आवश्यक वस्तु: डीएम, गोण्डा

• लाॅक डाउन के दौरान घर-घर उपलब्ध कराया जाएगा राशन, दूध व अन्य जरूरी वस्तुुएं

• DM ने वार्डों में सभासदों को सौपीं आपूर्ति व्यवस्था की जिम्मेदारी, प्रत्येक किराना स्टोर की सूची उपल्बध कराने के निर्देश

• अफवाहों पर ध्यान न दें जिले के नागरिक, मुुहैया कराई जाएगी हर आवश्यक वस्तु-डीएम

• लाॅक डाउन का पालन न करने वाले 08 लोगों के खिलाफ हुई कार्यवाही

• गैस सिलेण्डर की होगी होम डिलवरी, डीएसओ ने जारी किए गैस ऐजन्सियों के नम्बर




गोंडा: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लाॅक डाॅउन के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने जनसामान्य को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम ये सुनिश्चित कराने के लिए नगर क्षेत्र के सभी 27 वार्डो तथा ग्राम सभा जानकी नगर व गोण्डा गिर्द के ग्राम प्रधान व सम्बन्धित क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली पुलिस चैकी इन्चार्जों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने वार्ड के अन्तर्गत आने वाली सभी राशन की दुुकानोें के मालिकों का नाम, दुकान का नाम तथा प्रत्येक किराना स्टोर के दो-दो लेबरों का नाम व मोबाइल नम्बरों की सूची तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 




जिलाधिकारी ने मुहल्लों में राशन व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बिना किसी परेशानी के सुनिश्चित कराने के लिए वार्डों के सभासदों को जिम्मेदारी सौंपी है जो अपनी देखरेख में अपने वार्डों में राशन, दूध, सब्जी, फल, दवा आदि अति आवश्यक वस्तुुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराएंगें।





जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने कोतवाली नगर में जिले के व्यापार मण्डल के प्रमुुख पदाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से वार्ता कर नगर क्षेत्र में बिना किसी परेशानी के उचित मूल्य पर आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए रणनीति तय की। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जिले में राशन या अन्य किसी भी आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है तथा हर वार्ड व मुहल्ले में सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता समय से सुनिश्चित कराई जाएगी। 




उन्होंने कहा है कि कोई व्यक्ति जरूरत से ज्यादा सामान न खरीदे और न ही परेशान हो तथा अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। नगर क्षेत्र के सभी किराना दुकानदारों को उनके वार्ड के सभासद से सम्पर्क कर राशन व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होने यह भी निर्देश दिए है कि राशन की दुकानें सुबह नौ बजे से सांय 05 तक ही खोली जाएं। वहीं बुधवार से नगर के सभी वार्डों में ठेले वालों के माध्यम से सब्जियां मुहैया कराने का काम सुचारू रूप से शुरू कर दिया गया।





केमिस्ट एसोसिशन के अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपना व्हाट्सएप नम्बर 9838077318 जारी करते हुए अपील की है कि कोई भी बुजुर्ग या जरूरतमंद व्यक्ति जिसे दवा की जरूरत हो तो वह उनके नम्बर पर दवा का नाम या दवा का पर्चा व्हाट्सएप कर देगा तो उसे घर पर ही होम डिलीवरी के माध्यम से दवा मुहैया कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी नर्सिंग होम्स अथवा प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे लोग कोई भी ऐसी दवा नहीं लिखेगें जो सिर्फ उनके ही अस्पताल अथवा विशेष मेडिकल स्टोर पर ही मिल सकें बल्कि ऐसी दवाईयां लिखेगें जिसे व्यक्ति किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सके।




जिलाधिकारी ने नगर वासियों से अपील की है कि उनके मुुहल्लों में आवश्यक सामानों की ले जाने वाले लोगों को सीटी दी गई है जो मुहल्ले में पहुंचकर सीटी के माध्यम से लोगों को सूचित करेगें कि उनके वहां कोई आवश्यक वस्तु का वाहन आया हुआ जिससे लोग अपनी जरूरत के अनुसार सामान खरीद सकेगें। उन्होंने यह भी बताया है कि जिन मुहल्लों में आरओ के पानी की सप्लाई हो रही थी। उसे भी जारी रखने के लिए सम्बन्धित आपूर्ति फर्म को आदेश दे दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने कुछ लोगों द्वारा मुहल्लों में मास्क बांटे जाने पर रोक लगाते हुए ऐसे लोगों से अपील की है कि वे यदि लोगों का कोई सहायता मास्क आदि उपलब्ध कराना चाहते हैं तो जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं जिससे सही ढंग से वितरण कराया जा सके।





जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि आवश्यक वस्तुुओं की दुकानों जैसे राशन की दुकानें, मेडिकल स्टोर, दूध की दुकान को छोड़कर कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी तथा अनावश्यक सड़कों पर घूमने वालों और भीड़ एकत्रित करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि कोरोना जैसी महामारी सेे लड़ने में सहयोग करें तथा सोशल डिस्टेन्सिंग बनाएं और बहुत आवश्यक न हो तो अपने-अपने घरों में रहें जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।






लाॅक डाउन का पालन न करने वाले 08 लोगों के खिलाफ हुई कार्यवाही

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लाॅक डाॅउन के आदेश का पालन न करने वाले 02 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुुकदमा दर्ज किया गया है तथा 06 लोगों को धारा 151 के तति निरूद्ध किया गया है। पुलिस अधीक्षक आर0के0 नैयर ने स्पष्ट किया है कि जो भी लाॅक डाॅउन के आदेश का पालन नहीं करेगा उसके विरूद्ध अब और प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि अति आवश्यक या इमरेज्नसी न हो तो अपने घरों से न निकलें जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके





गैस सिलेण्डर की होगी होम डिलवरी, डीएसओ ने जारी किए गैस ऐजन्सियों के नम्बर

जिला पूर्ति अधिकारी वी0के0 महान ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लागू लाॅक डाउन के दौरान लोगों को निर्बाध गैस आपूर्ति उनके घरों पर सुनिश्चित कराने के लिए जिले के 71 गैस एजेन्सियों के प्रोपराइटर, उनके मोबाइल नम्बर जारी किए है। उन्होंने अपील की है कि जिसे भी जरूरत हो वह गैस एजेन्सी के मालिक को फोन कर गैस मंगवा सकता है।







रिपोर्ट - अतुल कुमार यादव














Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें

Please LIKE TVL News Page. Thank you