Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोण्डा:  बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का पूर्व की सपा बसपा सरकार व प्रेरणा ऐप का विरोध कर रहे शिक्षकों पर हमला

  • by: news desk
  • 09 October, 2019
गोण्डा:  बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का पूर्व की सपा बसपा सरकार व प्रेरणा ऐप का विरोध कर रहे शिक्षकों पर हमला

गोण्डा: खबर गोण्डा से है बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने पूर्व की सपा बसपा सरकार व प्रेरणा ऐप का विरोध कर रहे शिक्षकों पर बोल हमला| कहा सपा,बसपा जो कारनामा करती थी.  वहीं कारनामा बेसिक शिक्षा विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलकर किया| एक ही अंकपत्र में हेर फेर करके,एक ही नाम का इस्तेमाल करके तमाम फर्जी शिक्षक घुस आए हैं | जिनका सफाया बहुत जल्द होगा। वहीं विरोध कर रहे शिक्षकों को बताया कि पिछले पच्चीस तीस साल की कार्य संस्कृति व व्यवस्था के प्रति अज्ञानता के चलते शिक्षक  विरोध कर रहे हैं ।



 



उन्होंने कहा कि ,कल्याण सिंह के जमाने मे शिक्षक आधा घंटा पहले स्कूल पहुँच जाए करते थे लेकिन पिछले कई सालों से ऐसा नही हो रहा है । शिक्षकों की मॉनिटरिंग की कोई व्यवस्था न होने के चलते शिक्षक कभी भी आएं कभी भी जाएं या स्कूल ही न आएं और नियमित स्कूल आने जाने की व्यवस्था की निगरानी के लिए प्रेरणा ऐप को लॉन्च किया गया है|



 



इतना ही नही उन्होंने कहा कि स्कूल में चाहे जितनी बेहतर ढांचागत व्यवस्था क्यों न दे दी जाए अगर शिक्षक ही समय पर न आएं तो सारी व्यवस्थाओं का कोई अर्थ नही रह जाता | प्रेरणा ऐप के प्रति कुछ लोगों को भ्रांतिया है की यह ऐप सिर्फ शिक्षकों के अटेंडेंस के लिए है, बल्कि यह ऐप मिड डे मील,बना है या नही बना ,बना है तो कैसा बना है ,स्कूल भवन,हैं डपंप जैसी तमाम व्यवस्थाओं का अपलोड होना है और इसकी निगरानी लखनऊ में बैठकर भी की जा सकती है | 1 लाख 59 हजार स्कूल हैं,1 करोड़ 80 लाख बच्चे हैं,6 लाख से अधिक शिक्षक हैं इन सभी की मोनेटरिंग हो सके कहाँ पर क्या कमी है और क्या जरूरत इसके लिए प्रेरणा ऐप जरूरी था । शीघ्र ही सभी स्कूलों में टेबलेट दिए जायेंगे जिसके बाद इसकी खासियत जानने के बाद इसका विरोध बंद हो जाएगा ।



 



 



Report-अतुल कुमार यादव



 



 


Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you