Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

मकर संक्रांति के अवसर पर 'अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ' 51 लाख लोगों को कराएगा सामूहिक सूर्य नमस्कार अभ्यास

  • by: news desk
  • 13 January, 2021
मकर संक्रांति के अवसर पर 'अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ' 51 लाख लोगों को कराएगा सामूहिक सूर्य नमस्कार अभ्यास

गोंडा: सूर्योपासना के महापर्व मकर संक्रांति के अवसर पर अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ भारतवर्ष के 28 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के 500 से अधिक जनपदों एवं विश्व के 40 से अधिक देशों में एक साथ-एक समय में 51 लाख लोगों को सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराएगा।इस कार्यक्रम को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से आयोजित कराने के लिए व्यापक स्तर पर योग में उच्च शिक्षा प्राप्त योग शिक्षकों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।



अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के संस्थापक, अध्यक्ष योग गुरु मंगेश त्रिवेदी ने बताया कि शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक उन्नति हेतु ऋषियों के द्वारा किए गए योग मंथन से सूर्य नमस्कार का अविष्कार हुआ।




नए वर्ष में नए संकल्प के साथ शारीरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने तथा मानसिक एवं आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए भारत सहित विश्व के कई देशों में एक साथ-एक समय में 51 लाख लोग इस योगमय कार्यक्रम का हिस्सा बनकर सूर्य नमस्कार का अभ्यास करेंगे।



उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी समिति के योगाचार्य धीरेंद्र मिश्रा जिला प्रभारी "गोंडा" ने बताया कि महासंघ द्वारा निर्धारित सूर्य नमस्कार-प्रोटोकॉल का अभ्यास प्रतिभागियों को स्व-क्षमतानुसार करना होगा। वहीं आयोजन को करवाने वाले समस्त सामाजिक संगठनों/ संस्थाओं/विद्यालयों/महाविद्यालयों/ क्षेत्रीय/राज्य/ मंडलीय/ जिला एवं ब्लॉक संयोजकों को अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ की ओर से ई-प्रशस्ति पत्र तथा प्रतिभागियों को ई-प्रतिभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा तथा ऑफलाइन कार्यक्रम में स्थानीय प्रशासन से अनुमति प्राप्त कर कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा।


















आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए