Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गाजियाबाद से अगवा की गई 11 साल की बच्ची की हत्या, बुलंदशहर से शव बरामद: पड़ोसी ने ही अपहरण कर मांगी थी 30 लाख की फिरौती, तीन अरेस्ट

  • by: news desk
  • 23 November, 2022
गाजियाबाद से अगवा की गई 11 साल की बच्ची की हत्या, बुलंदशहर से शव बरामद: पड़ोसी ने ही अपहरण कर मांगी थी 30 लाख की फिरौती, तीन अरेस्ट

गाजियाबाद/बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपहृत 11 वर्षीय लड़की का शव बुलंदशहर के एक गांव से बरामद किया है। गाजियाबाद के थाना नंदग्राम में 20 नवंबर को लड़की के लापता होने और अपहरणकर्ताओं द्वारा 30 लाख रुपए फिरौती मांगने का मामला दर्ज़ किया गया था। पुलिस ने पड़ोसी युवक बबलू उर्फ प्रदीप समेत 3 आरोपितों को किया गिरफ्तार | खुशी बबलू को अंकल कहती थी। मुख्य आरोपित बब्लू मेला दिखाने के बहाने खुशी को बाइक पर मेरठ ले गया था । मेरठ में अपने साथी अमित के सुपुर्द की थी बच्ची। 



गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र से रविवार को अगवा कर 11 साल की बच्ची खुशी की हत्या कर अपहरणकर्ताओं ने उसका शव बुलंदशहर के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नगला पूठी गांव के जंगलों में फेंक दिया| अपहरणकर्ताओं की निशानदेही पर पुलिस ने मंगलवार को बुलंदशहर के एक गांव से बच्ची का शव बरामद किया है। 



थाना नंदग्राम क्षेत्र की नई बस्ती कालोनी से रविवार सुबह (20 नवंबर को) खुशी का अपहरण कर लिया था| अपहर्ताओं ने बच्ची के पिता सोनू को फ़ोन कर 30 लाख की फिरौती मांगी थी। जिसके बाद पिता ने नंदग्राम थाने में थाने में सूचना दी थी। इस मामले में एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल और एसपी क्राइम डा. दीक्षा शर्मा के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सेल समेत पांच टीम छानबीन कर रही थीं। इस बीच बुलंदशहर के एक गांव से बच्ची का शव बरामद हुआ है। 



बता दें कि हरियाणा में सोनीपत जिले का गांव टोकी मनोली निवासी मोनू सिंह पुत्र जयबीर की गाजियाबाद निवासी ममता से शादी हुई थी| दंपति के दो बच्चे खुशी और विवेक हैं। मोनू  सिंह की 2015 में  एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। मोनू की मौत के बाद पारिवारिक सहमति से ममता ने देवर सोनू से शादी कर ली थी। 



खुशी काफी समय से गाजियाबाद के नंदग्राम की नई बस्ती स्थित अपनी ननिहाल में रह रही थी।  रविवार सुबह अचानक बच्ची लापता हो गई| कुछ देर बाद अपहर्ताओं ने बच्ची के पिता सोनू ( सोनीपत) को फ़ोन कर 30 लाख की फिरौती मांगी| कॉल खत्म होने के बाद सोनू ने अपने साले सतीश को फोन किया। सतीश ने घर पर देखा तो खुशी वहां नहीं मिली। उस वक्त खुशी की नानी शांति और नाना बिजेंद्र खेत पर पशुओं के लिए चारा लेने गए थे। काफी तलाश के बाद खुशी नहीं मिली तो मामले की सूचना नंदग्राम थाने में दी गई।



पुलिस के मुताबिक,  20 नवंबर को, समय 21:18 बजे पर सोनू पुत्र जयबीर निवासी टोकी मनोली सोनीपत हरियाणा ने नंदग्राम  थाने में आकर लिखित सूचना दी की मेरी बेटी उम्र 11 वर्ष जो कि अपने नाना बिजेन्द्र के घर नई बस्ती नन्दग्राम मे रहती है, घर से गायब है, जिसके संबंध मे मुझसे फोन पर 30 लाख रुपये की डिमांड की गयी है, उक्त प्रार्थना पत्र पर तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना नन्दग्राम पर अभियोग पंजीकृत किया गया।



त्वरित कार्यवाही करते हुए अपहृत बच्ची की बरामदगी व आरोपितोंण की गिरफ्तारी हेतु सर्विलांस के माध्यम से आरोपियों - अमित पुत्र नरेशपाल जिसका पता 507 निलाया ग्रीन्स सोसायटी मोरटा स्थायी पता ग्राम हैबा थाना छपरोली जनपद बागपत; बबलू उर्फ प्रदीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी नई बस्ती गली नं0 5 थाना नन्दग्राम और गंभीर पुत्र लीला सिंह निवासी ग्राम बंगला पुठरी थाना कोतवाली देहात जनपद बुलन्दशहर को गिरफ्तार किया गया।



आरोपियों द्वारा पूछताछ मे बताया कि हम लोगो ने पहले से बच्ची का अपहरण कर 30 लाख रूपये मांगने का प्लान बनाकर बच्ची को मेला दिखाने के बहाने बबलू उर्फ प्रदीप ने बच्ची का अपहरण कर अपने साथी अमित पुत्र नरेशपाल को दिया। अमित ने बच्ची को गंभीर पुत्र लीला सिंह को दिया तथा गम्भीर ने अन्य अभियुक्त के साथ मिलकर बच्ची की गला दबाकर हत्या कर शव जंगल में इसलिए फेंक दिया कि वह हमे पहचानती थी फिरौती तो हमें उसकी हत्या के बाद मिल ही जानी थी। 



आरोपियों बबलू उर्फ प्रदीप, अमित व गंभीर को तत्काल कार्यवाही करते हुए 48 घण्टे के अन्दर अपहर्ता /मृतका बच्ची का शव बरामद कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। अभिगण के पास से घटना मे फिरोती की मांग करने में प्रयुक्त सिम भी बरामद कर लिया गया है। तथा शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।


पड़ोसी बबलू बच्ची को मेला दिखाने के लिए गया था, बच्ची की गला दबा कर हत्या कर दी: SSP

 गाजियाबाद के SSP मुनिराज जी ने कहा,''थाना नंदग्राम में 12 साल की बच्ची के गायब होने की सूचना मिली थी। परिवार को 30 लाख रुपए की मांग के लिए 2 नंबरों से कॉल आई थी। बच्ची के पड़ोस में रहने वाला बबलू नाम का व्यक्ति बच्ची को मेला दिखाने के लिए गया था | मामले में 2 लोग और शामिल हैं, एक का नाम अमित है। बुलंदशहर के रहने वाले एक व्यक्ति को इन लोगों ने बच्ची को मारने के निर्देश दिए। उस व्यक्ति ने बच्ची की गला दबा कर हत्या कर दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है। एक और आरोपी को पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा की गई है|






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड