Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

दिल्ली विधानसभा चुनाव : NDA की सहयोगी LJP ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची क़ी जारी

  • by: news desk
  • 14 January, 2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव : NDA की सहयोगी LJP ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची क़ी जारी

नई दिल्ली:  दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के बीच उम्मीदवारों के नामों को लेकर माथापच्ची जारी है। इस बीच NDA की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। केंद्रीय मंत्री राम विलास पास की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने मंगलवार को 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।




पार्टी ने सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर विधानसभा क्षेत्र से महेश दुबे, देवली विधानसभा क्षेत्र से सुनील तंवर और नरेला विधानसभा क्षेत्र से अमरेश कुमार को टिकट दिया है।




इसके अलावा  मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रिनगर से कमलदेव राय, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से रामकुमार लांबा, उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमह् को उम्मीदवार बनाया है।




इससे पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में भाजपा के साथ गठबंधन की कोशिश की थी। झारखंड चुनाव परिणाम के बाद चिराग ने कहा था कि हम दिल्ली में भी प्रत्याशी उतारेंगे। हम यह प्रयास कर रहे हैं कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन दिल्ली में भी हो। जब बात नहीं बनी तब पार्टी ने सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया।





दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार से शुरू हो गई है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है। दिल्ली में आठ फरवरी को वोटिंग होगी और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।




दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है और 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं। 2015 के चुनाव में इन 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने कब्जा किया था और भाजपा को तीन सीटें मिली थीं। कांग्रेस या किसी अन्य दल का खाता नहीं खुल पाया था।





देखें यहां सूची













आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें