Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

दिल्ली सदर इलाके को पूरी तरह से किया गया सील, 20 हॉटस्पॉट इलाकों में आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध: मनीष सिसोदिया

  • by: news desk
  • 08 April, 2020
दिल्ली सदर इलाके को पूरी तरह से किया गया सील, 20 हॉटस्पॉट इलाकों में आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखकर दिल्ली सरकार ने सदर इलाके को को पूरी तरह से सील कर दिया|दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, सदर इलाके में कई मामले सामने आने पर इलाके को पूरी तरह से सील किया गया है। दिल्ली में अभी तक कुल 20 ऐसे इलाके हैं जो हॉटस्पॉट हैं। इन इलाकों में लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है|





दिल्ली सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, चेहरे पर मास्क पहनने से कोरोना वायरस के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसलिए घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया है। आप क्लॉथ मास्क का भी इस्तेमाल कर सकते हैं|




दिल्ली का किशनकुंज इलाका कोरोना का नया हॉटस्पॉट हो सकता है। मंगलवार को एक बुजुर्ग की मौत के बाद यह इलाका कोरोना के लिहाज से संवेदनशील हो गया है। इसे देखते हुए मृत व्यक्ति के घर के आसपास के पूरे इलाके को प्रशासन ने सील कर दिया है।इसके साथ-साथ जाकिर नगर और ओखला इलाके पर भी प्रशासन की सख्त नजर है। तब्लीगी जमात के कुछ लोगों के इस इलाके में होने की संभावना ने इस इलाके को भी कोरोना के हॉटस्पॉट होने की संभावित लिस्ट में डाल दिया है।




इन सभी क्षेत्रों को संक्रमणमुक्त करने का अभियान पूरे जोर-शोर से चल रहा है। शुक्रवार से इन इलाकों में सबसे ज्यादा सैंपलिंग की जाएगी, जिससे कोरोना पॉजिटिव केसों की सही जानकारी मिल सके। जानकारी के मुताबिक किशनकुंज में मृतक का बेटा और बहू फरवरी के अंतिम सप्ताह में हनीमून मनाने के लिए इंडोनेशिया गए थे। वहां एक हफ्ते रहने के बाद वे हिंदुस्तान लौट आए। लेकिन आने से पहले वे कोरोना की चपेट में आ गए थे।




देश लौटने के बाद उनके पिता उनसे संपर्क में आए जिससे उन्हें कोरोना हो गया। पहले से ही बीमार चल रहे पिता की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। अब इस परिवार से संपर्क में आने वाले सभी संभावित लोगों को खंगाला जा रहा है क्योंकि उनके ही कोरोना संक्रमण के घेरे में आने की संभावना बढ़ गई है।




इसके पहले दिलशाद गार्डन तब पूर्वी दिल्ली का हॉटस्पॉट बन गई थी, जब विदेश से घूमकर भारत आई एक महिला के संपर्क में आने से मोहल्ला क्लिनिक का एक डॉक्टर संक्रमित हो गया था। इसके बाद इस इलाके में कोरोना संक्रमित होने वाले काफी लोग सामने आए थे।हालांकि मंगलवार शाम तक इस इलाके में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या केवल सात रह गई है। अभी कुछ लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।   








आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें

Please LIKE TVL News Page. Thank you