Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

COVID-19 : लंदन रिटर्न कनिका कपूर को हुआ कोरोना वायरस

  • by: news desk
  • 20 March, 2020
COVID-19 : लंदन रिटर्न कनिका कपूर को हुआ कोरोना वायरस

नई दिल्ली. 'बेबी डॉल मैं सोने दी' और 'चिटियां कलाईयां' जैसे सुपरहिट सॉन्‍ग गाने वाली सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस के टेस्‍ट में पॉजिटिव पाई गई हैं| देशभर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आम लोगों से लेकर सेलीब्रिटीज तक हर कोई घर में रहने की अपील कर रहा है| कनिका कपूर भारत की पहली सेलीब्रिटी हैं जो इस वायरस की चपेट में आई हैं| सामने आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो कनिका हाल ही में लंदन से लौटी थीं और उन्‍होंने ये बात छिपाई थी|




बताया जा रहा है कि सिंगर कनिका कपूर 15 मार्च को लंदन से लखनऊ आईं और एक हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं| इस पार्टी में कई बड़े नेता और जज समेत करीब 300 लोग शामिल हुए थे| लेकिन, अभी सिर्फ कनिका कपूर ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं| हालांकि, मामला सामने आने के बाद पार्टी में शामिल हर कोई डरा हुआ है| 





पार्टी में उनके साथ राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए। कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दुष्यंत ने भी कोरोना टेस्ट करवाया जबकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली है। ये जानकारी दुष्यंत के सचिव नीलू श्रीवास्तव ने दी। दुष्यंत लखनऊ से दिल्ली जाने के बाद संसद गए थे और कई नेताओं से मुलाकात की थी|कनिका की पार्टी में कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद भी थे। उन्होंने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि यह एक पारिवारिक समारोह था। जिसमें मेरा पूरा परिवार शामिल था।





कनिका ने खुद को कोरोना वायरस होने की बात खुद अपने सोशल मीडिया पर भी कबूल की है| कनिका कपूर ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर जानकारी देते हुए लिखा है, 'सभी को नमस्कार, पिछले 4 दिनों से मुझे फ्लू के  लक्षण थे, मैंने खुद की जांच कराई और यह Covid 19 पॉजिटिव आया|  मेरा परिवार और मैं अभी पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं और आगे बढ़ने के तरीके के बारे में चिकित्सा सलाह का पालन कर रहे हैं| जिन लोगों के साथ मैंने संपर्क साधा है, उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है| मुझे हवाई अड्डे पर सामान्य प्रक्रिया के अनुसार 10 दिन पहले स्कैन किया गया था जब मैं घर वापस आई, तो लक्षण केवल 4 दिन पहले विकसित हुए हैं|





कन‍िका ने आगे लिखा, इस स्‍टेज पर मैं आप सब से बस यही कहना चाहूंगी कि आप सब अपना ध्‍यान रखें और भीड़ से दूर रहें| अगर लक्षण नजर आएं तो खुद की जांच कराएं| मैं अभी बिल्कुल ठीक हूं और सामान्‍य फ्लू जैसे लक्षण हैं और थोड़ा बुखार| इस समय हम सब को एक जिम्‍मेदार नागरिक की भूमिका निभानी चाहिए |हम बिना घबराहट के इसे प्राप्त कर सकते हैं यदि हम विशेषज्ञों और हमारे स्थानीय, राज्य और केंद्र सरकार के निर्देशों को सुनें।Jai Hind ! Take care





वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर कहा कि कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि Covid-19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं।  सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।





कनिका कपूर के पिता ने बताया कि लंदन से आने के बाद कनिका तीन पार्टियों में जा चुकी हैं। इस दौरान वह करीब 400 लोगों से मिलीं। कनिका पूर्व सांसद अकबर अहमद डम्पी के यहां पार्टी में शामिल हुई थीं। जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता, मंत्री व अधिकारी शामिल हुए थे। वह एक बड़े कारोबारी के घर आयोजित पार्टी में भी गई थीं।





होटल ताज में भी एक कैबिनेट मंत्री और कई आईएएस अफसर, पेज थ्री सेलिब्रिटी, नेता और मंत्री शामिल हुए थे। दोनों ही पार्टियों में कैटरिंग स्टाफ व होटल स्टाफ को हटाकर 500-700 लोग शामिल हुए। कनिका ने कई लोगों के साथ सेल्फी खिंचवाई और हैंडशेक किया। कनिका के परिवार में छह लोग हैं। उनके परिवार की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।




कनिका की ओर से दावा किया जा  रहा है कि उन्होंने लखनऊ एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग कराई थी उस दौरान उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे। लेकिन उनकी गलती यह रही कि विदेश से लौटने के बाद भी उन्होंने खुद को 14 दिनों तक एकांतवास में नहीं रखा और सार्वजनिक पार्टियों में शामिल होती रहीं। इसके साथ ही कनिका के संपर्क में रहने वाले 30 लोगों के भी सैंपल जुटाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट कल शनिवार को आएगी। सभी को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है।



कनिका कपूर कानपुर भी गई थीं और अपने रिश्तेदार संजय कपूर की गृहप्रवेश पार्टी में शामिल हुई थीं। पार्टी में करीब 25 लोग मौजूद थे। सभी अब दहशत में हैं। वहीं, इसके बाद अब लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या नौ हो गई है। शुक्रवार को खुर्रमनगर के तीन और महानगर की एक महिला में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित मरीजों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। मरीजों को केजीएमयू ले जाया गया। इसके पहले गुरुवार को दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। 





अब शहरवासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आने वाले 15-20 दिन बेहद संवेदनशील हैं। राजधानी ही नहीं प्रदेशभर में मिल रहे कोरोना मरीजों को लेकर चिकित्सा विशेषज्ञों में भी मंथन का दौर चल रहा है। सबका जोर भीड़ रोकने पर है। उनका तर्क है कि जब लोगों का आना-जाना कम होगा तो इस वायरस का फैलाव भी कम हो जाएगा।









आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you