Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

आरआरआर ने बाहुबली 2 की प्री रिलीज के बिजनेस को एक विशाल मार्जिन से दी मात

  • by: news desk
  • 11 February, 2020
  • 0
आरआरआर ने बाहुबली 2 की प्री रिलीज के बिजनेस को एक विशाल मार्जिन से दी मात

नई दिल्ली: बाहुबली के साथ, निर्देशक राजामौली ने न केवल अपने घर के भीतर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर और अंतत: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नायाब रिकॉर्ड स्थापित कर दिए है। इतना ही नहीं, कई अन्य रिलीज़ के बाद भी इस फ़िल्म ने टॉप पर अपनी जगह कायम रखी है।




और अब, चूंकि निर्देशक अपनी आगामी फिल्म आरआरआर के साथ व्यस्त हैं, ऐसे में यह अनुमान भारतीय सिनेमा में पहले से कहीं अधिक है। फ़िल्म में दमदार कलाकारों और क्रू के साथ-साथ सबसे आगे राजामौली का नाम, उम्मीदों को दो गुना बढ़ा देता है।




यही नहीं, रिकॉर्ड तोड़ने की शुरुआत अभी से हो चुकी है! फिल्म के नाटकीय अधिकारों ने पूरे दक्षिण भारत में बड़ी संख्या में पंजीकरण किया है, जिसने पिछले सभी रिकॉर्ड को फिर से तोड़ दिया है।




जबकि एपी और तेलंगाना क्षेत्रों ने सामूहिक रूप से 215 करोड़ रुपये (निजाम - 75 करोड़, आंध्र - 100 करोड़ और देवदार - 40 करोड़) दर्ज किए हैं, वहीं कर्नाटक के अधिकारों को 50 करोड़ और केरल के अधिकारों को 15 करोड़ में बेचा गया है, जबकि तमिलनाडु के अधिकारों पर बातचीत चालू हैं! सिर्फ़ इतना ही नहीं, विदेशी अधिकार 70 करोड़ की मोटी रकम में खरीदे गए हैं। इन सब के साथ, आरआरआर पहली फिल्म है जो दक्षिण भारत और विदेश में 400 करोड़ से अधिक का प्री-रिलीज़ व्यवसाय करेगी।





और इसी के साथ, आरआरआर ने अभी से बाहुबली 2 की रिलीज के कारोबार को भारी अंतर से पीछे छोड़ दिया है। साथ ही ऐसा सुनने में आ रहा है कि निर्माता उत्तर भारत के बाजार में भी बड़ी संख्या पर अपनी नजर बनाए हुए हैं क्योंकि निर्देशक ने बाहुबली 2 के साथ पहले से ही अपनी पहचान बना ली है, जो वर्तमान में हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट है।




ऐसा लगता है कि अगली बार आरआरआर के साथ नए रिकॉर्ड लिखे जाएंगे लेकिन इसी के साथ, इन नंबरों को पंजीकृत करने के लिए इंडस्ट्री को नए तरीके तलाशने होंगे। "आरआरआर" को 8 जनवरी 2021 में देशभर में 10 भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा।







आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए