Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

सुदीप शर्मा ने किया खुलासा, अमेज़ॅन ओरिजनल सीरीज 'पाताल लोक' बनी चित्रकूट में फिल्माई गयी पहली सीरीज़

  • by: news desk
  • 15 May, 2020
सुदीप शर्मा ने किया खुलासा, अमेज़ॅन ओरिजनल सीरीज 'पाताल लोक' बनी चित्रकूट में फिल्माई गयी पहली सीरीज़

नई दिल्ली: अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की आगामी बोल्ड और दमदार सीरीज़ "पाताल लोक" अपनी घोषणा के बाद से ही खूब सुर्खियां बटोर रही है। निर्माताओं ने सीरीज़ में प्रमाणिकता बनाये रखने की हर मुमकिन कोशिश की है और यही वजह है कि 'पाताल लोक' को देश विभिन्न शहरों और कस्बों में शूट किया गया है।




इस बहुप्रतीक्षित क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फ़िल्माया गया है। दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गयी इस सीरीज़ को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है।




'पाताल लोक' को दिल्ली के आस-पास के कई गाँवों के अंदरूनी हिस्सों में फिल्माया गया है और साथ ही, चित्रकूट जैसे इंटेंस शहर में फिल्माए जाने वाली यह पहली सीरीज़ बन गयी है। चित्रकूट में शूटिंग करना बेहद महत्वपूर्ण था। चित्रकूट श्रृंखला में लगभग एक किरदार की तरह है और निर्माता इसे रीक्रिएट न करते हुए, वास्तविक स्थानों पर शूट करना चाहते थे। चित्रकूट मध्य भारत के बुंदेलखंड क्षेत्र में है जो काफी कुख्यात माना जाता है। चंबल घाटी भी बुंदेलखंड क्षेत्र में आती है।





अपने इस अनुभव के बारे में बात करते हुए निर्माता सुदीप शर्मा कहते है,"यह पहली बार है जब चित्रकूट में किसी फिल्म या श्रृंखला की शूटिंग की गई है। जब शुरूवात में हम रैकी के लिए चित्रकूट गए थे, तो हमें इलाके और बुनियादी ढांचे की कमी के बारे में पता नहीं था। हमें शूटिंग के इको-सिस्टम का निर्माण बिल्कुल शुरुआत से करना पड़ा था। हमारे लिए सौभाग्य से, हाल ही में वहाँ एक होटल खोला गया था और इससे हमें बेहद मदद मिली। शहर लगभग बनारस की तरह एक भूला-बिसरा शहर है, लेकिन यहाँ उतनी चहल-पहल नहीं है।"




'पाताल लोक' के निर्माताओं द्वारा इसे इंटेंस और दिलचस्प बनाये रखने में पूरी कोशिश की गई है जिसकी एक झलक हमें सीरीज़ के टीज़र और ट्रेलर में भी देखने मिल रही है। टीज़र रिलीज़ से शुरुआत करते हुए, निर्माताओं द्वारा एक के बाद एक, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और नीरज काबी का करैक्टर पोस्टर रिलीज किया गया था। वही, ट्रेलर में 'पाताल लोक' की कहानी की एक अंतर्दृष्टि साझा की गई है जो आपको नरक के प्रवेश द्वार से ले जाते हुए झकझोर कर रख देगी।




निर्माता सुदीप शर्मा (उडता पंजाब, एनएच 10 के लेखक) द्वारा बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ 'पताल लोक' 15 मई, 2020 में रिलीज़ के लिए तैयार है।









आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you