Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

झूठे आरोप: कांग्रेस के ' PayCM' पोस्टर ड्राइव पर बोले बसवराज बोम्मई

  • by: news desk
  • 23 September, 2022
झूठे आरोप:  कांग्रेस के ' PayCM' पोस्टर ड्राइव पर बोले बसवराज बोम्मई

बेंगलुरू:  कांग्रेस के 'पेसीएम' पोस्टर ड्राइव पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा,''कोई भी आरोप सही नहीं है। उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया है। यह सब राजनीति से प्रेरित है। मैंने उन्हें सबूत पेश करने की चुनौती दी है। उनके कार्यकाल में कई घोटाले हुए जिनकी जांच की जानी चाहिए| दरअसल, कांग्रेस - कई मौकों पर - ने दावा किया है कि बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन ले रही है। PayCM' पोस्टर ड्राइव का नाम पेटीएम के समान है, जो लेनदेन के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला मोबाइल ऐप है। यहां तक कि पोस्टर में इस्तेमाल किए गए रंग भी वही है जो ब्रांड अपने लोगो (Logo) में इस्तेमाल करता है।



शुक्रवार को इन आरोपों को खारिज करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कई घोटाले सामने आए। "कोई भी आरोप सही नहीं है। उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया है। यह सब राजनीति से प्रेरित है।मैंने उन्हें सबूत पेश करने की चुनौती दी है। उनके (कांग्रेस) कार्यकाल के दौरान, कई घोटालों की जांच की जानी चाहिए,"



'क्यूआर कोड ('पेसीएम') एक बुरी साजिश है।'' मुख्यमंत्री ने इस सप्ताह की शुरुआत में इसे अपनी और कर्नाटक की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की साजिश करार दिया था। उन्होंने पुलिस को मामला दर्ज करने और मामले की जांच करने का भी आदेश दिया। .



उन्होंने कहा, 'यह मेरा नाम और कर्नाटक को भी खराब करने की सुनियोजित साजिश है। मैंने संबंधित अधिकारियों को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। हम इसके पीछे के लोगों का पता लगाने के लिए इसकी जांच कराएंगे।'



कर्नाटक पुलिस ने 'पे सीएम पोस्टर' विवाद के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पोस्टर्स के जरिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई 

और सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा गया था।



अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पार्टियों के बीच गतिरोध तेज होता जा रहा  है। कांग्रेस पार्टी ने एक ट्वीट में लिखा, "#40PercentSarkara में भ्रष्टाचार कानूनी है, इस पर सवाल उठाना अपराध है! (sic)।"



कर्नाटक कांग्रेस ने गुरुवार को 'पेसीएम' पोस्टर अभियान को लेकर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद भाजपा सरकार की निंदा की। कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि शुक्रवार से सभी विधायक सरकारी कार्यालयों में पेसीएम के पोस्टर लगाएंगे। शिवकुमार ने कहा, "जहां उन्हें तैनात किया जाएगा, हम आपको अपडेट करेंगे।"







आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड