Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

कोरोना वायरस का आतंक: कोरोना वायरस से बचाव के लिए बस्ती जिले में 31 मार्च तक धारा 144 लागू

  • by: news desk
  • 14 March, 2020
कोरोना वायरस का आतंक: कोरोना वायरस से बचाव के लिए बस्ती जिले में 31 मार्च तक धारा 144 लागू

बस्ती: कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बस्ती जिले में धारा 144 लगाई गई| डीएम आषुतोष निरंजन ने जनपद में धारा 144 लगाने का दिया आदेश। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लगाई गई धारा 144।लोगों को भीड़-भाड़ में न जाने के लिए लगाई गई धारा 144 | 16 मार्च से 31 मार्च तक जनपद में लागू रहेगी धारा 144|





हरियाणा और दिल्ली के बाद यूपी सरकार ने भी शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे महामारी घोषित कर दिया था कोरोना के मद्देनजर बेसिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 22 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे|उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 11 मामले सामने आए, जिनमें से 10 का इलाज दिल्ली में चल रहा है।




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि, पूरे प्रदेश के अंदर 75 जनपदों में हर जनपद में 10-10 बेड के आइसोलेशन वार्ड पहले से तैयार किए गए हैं। 24 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेज में भी आइसोलेशन वार्ड बना करके हम लोग प्रदेश में 1268 बेड के आइसोलेशन वार्ड स्थापित कर चुके हैं।अब उत्तर प्रदेश हरियाणा और दिल्ली के बाद उत्तराखंड सरकार ने शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया।




 देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 84 पहुंच गई। अब तक 10 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार ने कोरोना के कारण पद्म पुरस्कार समारोह को टाल दिया है। सरकार ने भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहे कोरोना वायरस को 'अधिसूचित आपदा' घोषित किया है. साथ ही सरकार कोरोना पीड़ित परिवारों को मुआवजा और सहायता देगी. इसके लिए राज्यों के डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड से मदद ली जाएगी और प्रभावित लोगों की मदद की जाएगी




स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने कहा, भारत में अब तक कोरोना वायरस के 84 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 10 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इन सभी के संपर्क में आने वाले 4000 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। 




बीसीसीआई ने ईरानी कप समेत सभी घरेलू मुकाबले निलंबित करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने Paytm ईरानी कप, सीनियर वुमेन वन-डे नॉकआउट, विज्जी ट्रॉफी, सीनियर वुमेन वन-डे चैंलजर, वुमेन अंडर-19 वन-डे नॉकआउट, वुमेन अंडर-19 टी20 लीग, सुपर लीग और नॉकआउट मैच अगली सूचना आने तक रोक दिए गए हैं।




बीसीसीआई ने वुमेन अंडर-19 टी 20 चैलेंजर ट्रॉफी, वुमेन अंडर-23 नॉकआउट, वुमेन अंडर-23 वन-डे चैलेंजर के सभी मैचों को अगली सूचना तक रोक दिया गया है।





बिहार: मुजफ्फरपुर में सार्वजनिक स्थल बंद रखने के आदेश


बिहार: धारा144 के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए मुज़फ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया है कि सभी सरकारी और निजी संस्थान, कोचिंग संस्थान, आंगनबाड़ी 31मार्च तक बंद रहेंगे। सभी सरकारी और प्राइवेट पार्क और सिनेमा हॉल भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। 



मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी उज्जवल कुमार सिंह ने कहा, कोई भी सांस्कृतिक समारोह, धरना-प्रदर्शन, प्रदर्शन, मेला, धार्मिक आयोजन 31मार्च तक आयोजित नहीं किए जाएंगे। ऐसे किसी भी आयोजन के लिए पहले दी गई अनुमति रद्द की जाती है।





कश्मीर विवि की परीक्षाएं स्थगित

कश्मीर विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार ने शनिवार को बताया कि पोस्ट ग्रेजुएशन की सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।




हिमाचल में अधिकारियों को मिला अधिकार

हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी शनिवार को महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत हिमाचल प्रदेश महामारी रोग (कोविड-19) विनियम 2020 अधिसूचित कर दिया। इससे अधिकारियों को कोरोनो वायरस से संक्रमित लोगों की निगरानी, महामारी की रोकथाम, नियंत्रण और उपचार के लिए आदेश जारी करने का अधिकार मिल गया।






संसद भवन में एंट्री बंद

लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर संसद भवन में एहतियाती उपायों के तहत अगली सूचना तक लोगों के लिए सार्वजनिक गैलरी के पास निलंबित कर दिए गए हैं। परिसर में घूमना भी निषेध है।





सार्क देश कल कर सकते हैं चर्चा

राजनयिक सूत्र ने बताया कि प्रस्तावित सार्क देशों की (क्षेत्रीय सहयोग के लिए दक्षिण एशियाई संघ) वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग 15 मार्च को हो सकती है। इसमें कोरोना से मुकाबले पर चर्चा होनी है।






पंजाब में सिर्फ एक मामला: स्वास्थ्य मंत्री

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में सभी सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। राज्य में इस अवधि के दौरान कोई भी खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण का केवल एक मामला सामने आया है। मरीज की हालत स्थिर है। कोरोना का कोई भी संदिग्ध मामला पंजाब में नहीं है।





डेडबॉडी का अंतिम संस्कार करने में कोई जोखिम नहीं: दिल्ली एम्स

दिल्ली एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को कहा कि कोरोनो वायरस शवों के माध्यम से नहीं फैल सकता। यह श्वसन स्राव यानि सांस लेने और छोड़ने की क्रिया से फैलता है। इस वायरस के फैलने के लिए मरीज को खांसी आना आवश्यक है। इसलिए संक्रमित पार्थिवदेह का अंतिम संस्कार करने में कोई जोखिम नहीं है।






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you