Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

बस्ती मण्डल के डाक्टर नही लिख सकेगे बाहर की दवा

  • by: news desk
  • 13 December, 2019
बस्ती मण्डल के डाक्टर नही लिख सकेगे बाहर की दवा

बस्ती:उत्तर प्रदेश के बस्ती जिलें में जिला अस्पताल, सीएचसी एवं पीएचसी में डाक्टर को बाहर की दवा लिखने, पैथालाजिकल जाॅच कराने, एक्सरे कराने को पूरी तहर प्रतिबन्धित करने के लिए मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है।




मासिक मण्डीलय समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाए बेहतर हुयी है। दवाओं की उपलब्धता बढ़ी है, फिर भी डाक्टरों द्वारा बाहर की दवा लिखना बेहद आपत्तिजनक है। ऐसा करते पाये जाने पर डाक्टरों के विरूद्ध कार्यवाही करने का मण्डलायुक्त ने अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं सभी सीएमओं को निर्देश दिया है।




उन्होने निर्देश दिया कि सीएचसी एवं पीएचसी पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारीगण भी क्षेत्र में निकलें और स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारें। बस्ती में 29, सिद्धार्थ नगर में 54 तथा संतकबीर नगर में सभी 20 वेलनेस स्वास्थ्य केन्द्र को हैण्डओवर कराने तथा एएनएम को कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।




न्होने कहा कि प्रत्येक जिला अस्पताल में 03 लाख रूपये दिये गये है। इस धनराशि से प्रसव कक्ष को सुसज्जित किया जायेगा। मिशन इन्द्रधनुष में घर-घर भ्रमण में सभी बच्चों के टीकाकरण कराने का निर्देश दिया है। नवजात बच्चों को सभी पाॅच आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा आशा द्वारा उनका बुखार अनिवार्य रूप से नापने का निर्देश दिया है।




मण्डल में सामुदायिक शौचालय निर्माण हेतु भूमि चयन करने के लिए मण्डलायुक्त ने सभी सीडीओं को निर्देश दिया है। उन्होने बताया कि 04 सीटर इस शौचालय पर 02 लाख रूपये की लागत आयेगी। इससे गाॅव में वंचित परिवारों को खुले में शौच नही जाना पड़ेगा। जिलाधिकारी बस्ती आशुतोष निरंजन ने कहा





रिपोर्ट- सोमनाथ सोनकर


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you