Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

बस्ती: अति जर्जर मकान में रहने को मजबूर हैं परिवार, बेघर होने का डर सताने लगा है-बारिश में कहीं उजड़ न जाए आशियाना, DM से लगाई गुहार

  • by: news desk
  • 29 June, 2020
  • 0
बस्ती: अति जर्जर मकान में रहने को मजबूर हैं परिवार, बेघर होने का डर सताने लगा है-बारिश में कहीं उजड़ न जाए आशियाना, DM से लगाई गुहार

बस्ती:  भले ही सरकारें गरीबों के हित के लिए काम करने का दावा करती हों, लेकिन गरीबों को अभी इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।  उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक परिवार अति जर्जर मकान में रहने को मजबूर हैं। बरसात के मौसम में यह मकान नहीं टिक पाएगा। ऐसे में परिवार के लोगों को बेघर होने का डर सताने लगा है। गरीब महिला एक अदद आवास पाने लिए दर-दर की ठोकरें खाने के बाद अब जिलाधिकारी की चौखट पर आई है।





बस्ती जिले में साकिन महसो पो0 महसों थाना लालगंज निवासी ज्योति विश्वकर्मा पत्नी रामराज विश्वकर्मा जनपद बस्ती ने बताया कि वह अपने पति और बच्चों के साथ इस जर्जर मकान में रहती है। जब कभी तेज हवाएं चलती है, तो परिवार के सभी लोग सहम जाते हैं और छत की ओर ताकने लगते हैं। उन्हें डर सताने लगता है कि कहीं हवा से बची हुई छत भी न उड़ जाए। बारिश होने पर मकान की दीवारों के गिरने का खतरा बना रहता है। परेशानी में इस परिवार का दिन कट रहा है, लेकिन गांव के जनप्रतिनिधि को कभी इसकी समस्या नजर नहीं आई। 









ज्योति विश्वकर्मा का कहना है,''आवास न मिलने के कारण वह परेशान है खुद वह बच्चों के साथ जर्जज मकान में रहने को मजबूर है। उन्होने  ने बताया कि  पति, पत्नी व  बच्चें  आर्थिक तंगी के चलते जैसे-तैसे जीवन यापन कर रहे हैं।  लॉकडाउन ने और कमर तोड़ दी  आगे बरसात का मौसम देखकर घर की चिंता बढ़ गई है।  सने बताया कि गर्मी तो जैसे तैसे कट जाती है। लेकिन बरसात का मौसम देखकर मन में संकट के बादल छा जाते हैं। बारिश होते ही पूरे घर में पानी टपकने लगता है। जर्जर मकान में रखे गए सारे सामान भीग जाते हैं। जब कभी रात में बारिश होती है तो पूरी रात भीगते हैं। रातभर नींद नहीं आती बच्चे रातभर रोते हैं।   





लॉकडाउन में खाने का संकट और बरसात के मौसम में रहने का संकट जनपद में ज्योति विश्वकर्मा  की तरह ही सैकड़ों लोग ऐसी मुसीबत का सामना कर रहे और दर-दर भटक रहे हैं। इनको हर बार सिर्फ  आश्वासन ही मिल रहे हैं। अब जिलाधिकारी से उसने आवास के लिए फरियाद लगाई है। 




















आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें

Please LIKE TVL News Page. Thank you