Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

बस्ती: 27 Nov से 1 Dec तक अभियान चलाकर किया जाएगा भूमि विवादों का निस्तारण: जिलाधिकारी ने सभी SDM को योजना तैयार करने दिए निर्देश

  • by: news desk
  • 22 November, 2019
बस्ती: 27 Nov से 1 Dec तक अभियान चलाकर किया जाएगा भूमि विवादों का निस्तारण: जिलाधिकारी ने सभी SDM को योजना तैयार करने दिए निर्देश

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देश पर भूमि विवादों के निस्तारण का अभियान 27 नवंबर से शुरू होकर 1 दिसंबर तक संचालित किया जाएगा। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक की बैठक कर इसकी कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है ।




उन्होंने कहा है कि प्रत्येक थाने में राजस्व एवं पुलिस की एक टीम गठित की जाएगी जो सर्वाधिक भूमि विवादों वाले गांव में जाकर विवादों का आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण कराएगी साथ ही इसका रिकॉर्ड भी मेंटेन किया जाएगा तथा तहसील एवं थाने पर रखा जाएगा। यदि भूमि विवाद से संबंधित कोई प्रकरण किसी न्यायालय में विचाराधीन होगा तो यह सुलह समझौते का प्रपत्र वहां प्रस्तुत कर न्यायालय सेे विवाद समाप्त कराया जाएगा ।





उन्होंने कहा कि इस अभियान की प्रत्येक दिन सघन मॉनिटरिंग भी की जाएगी । जिलाधिकारी ने ने निर्देश दिया है कि प्रथम चरण में 2 काश्तकारों के बीच आपसी विवाद को निस्तारित कराया जाएगा ।उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जिस दिन गांव में टीम जाएगी इसकी सूचना पूर्व में संबंधित लेखपाल तथा वीट के सिपाही गांव में देंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि अलग से एक सॉफ्टवेयर भी तैयार किया जाएगा जिससे कि मामलों की मॉनिटरिंग प्रभावी ढंग से की जा सके।





पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि ऐसे भूमि विवादों के निस्तारण के बाद गांव में सतर्क निगाह रखें तथा पुलिस टीम द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग भी कराएं । बैठक में एडीएम रमेश चंद्र सीआरओ चंद्रप्रकाश सभी उपजिलाधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें

Please LIKE TVL News Page. Thank you